भोपाल

खेल संचालक ने विभिन्न जिलों में विकास कार्यों का जायजा लिया

भोपाल : सोमवार, दिसम्बर 3, 2018, 18:17 IST

संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एस.एल. थाउसेन ने सीहोर, होशंगाबाद, हरदा और बैतूल जिलों का भ्रमण किया! उन्होंने विभिन्न खेल गतिविधियों और विकास कार्यों का अवलोकन कर अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

सीहोर में बनेगा बॉस्केट बॉल ग्राउन्ड

डॉ. थाउसेन ने सीहोर में खेल गतिविधियों का जायजा लिया। उन्होंने बास्केटबॉल ग्राउंड की स्वीकृति प्रदान करते हुए स्टेडियम का उन्नयन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बॉक्सिंग शेड, अखाड़ा स्थल पर चबूतरा निर्माण तथा मल्टीपरपज हाल के जीर्णोद्धार का कार्य भी कराया जाए।

होशंगाबाद में टर्फ निर्माणाधीन

खेल संचालक ने होशंगाबाद में निर्माणाधीन हॉकी सिंथेटिक टर्फ का अवलोकन किया। उन्होंने यहां मौजूद लंदन के टर्फ एक्सपर्ट श्री साइमन से टर्फ की गुणवत्ता के संबंध में आवश्यक जानकारी हासिल की। खेल संचालक ने मौजूद खिलाड़ियों से चर्चा कर उन्हें राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने इटारसी स्थित खेल प्रशाल में चल रही खेल गतिविधियों तथा रेफरी फिटनेस सेंटर का जायजा लिया।

हरदा में बनेगा मल्टीपरपज हॉल

हरदा स्थित सिविल लाइंस में 1230 स्क्वायर मीटर भूमि पर शीघ्र ही बैडमिंटन मल्टीपरपज हॉल बनेगा। खेल संचालक ने नेहरू स्टेडियम तथा शिक्षा विभाग के खेल मैदान का समतलीकरण कराने के निर्देश दिए। यहां जिम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने खिलाड़ियों के लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स में प्रदेश को मिले 2 स्वर्ण पदक

तिरुपति में एक से तीन दिसंबर 2018 तक खेली गई राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स चौंपियनशिप में मध्यप्रदेश एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीतकर मध्यप्रदेश का नाम रोशन किया। प्रतियोगिता में अकादमी के खिलाड़ी रोहन बाबरिया ने 400 मीटर दौड़ 51.18 सेकंड में पूरी कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। अकादमी के खिलाड़ी अविनाश कुमार ने लंबी कूद स्पर्धा में 6.69 मीटर छलांग मारकर स्वर्ण पदक जीता। प्रतियोगिता की 600 मीटर दौड़ 1:45.18 सेकंड में पूरी कर अकादमी की खिलाड़ी एकता डे ने कांस्य पदक प्राप्त किया। प्रतियोगिता में अकादमी के खिलाड़ियों द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एस.एल. थाउसेन ने पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है।

उक्त प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री एस.के. प्रसाद और सुश्री शिप्रा मसीह के नेतृत्व में भागीदारी कर पदक जीते। इस प्रतियोगिता में देश भर के 436 जिलों के 5600 एथलीट्स ने भागीदारी की।

 

महेश दुबे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *